Friday, November 17, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

shaahi snan 2013

इलाहाबाद। देश भर आए करोड़ों लोगों ने सोमवार को श्रद्धा की डुबकी लगाई। दिन भर स्नान दान के बाद सोमवार शाम से मेला क्षेत्र में प्रवचनों और भजनों से भकित धारा प्रवाहित हुईं। सभी अखाड़ों में भी शाही स्नान के बाद पूजा पाठ और दीक्षा , कार्यक्रम हुआ। अखाड़ों में शाम को भंडारे में भी हजारों लोगों ने शिरकत करके प्रसाद ग्रहण किया। इस प्रकार से मकर संक्रंति से महाकुंभ की शुरूआत हुई।

 

सोमवार शाम तक स्नान करने वालों की भीड़ कम होते ही सभी मार्गों पर आने-जाने में लगे प्रतिबंध को हटा दिया गया लेकिन सुरक्षा मुस्तैद दिखी। शाम सात बजे तक मेला क्षेत्र में भी वाहनों की आवाजाही होने लगी तो शहरी क्षेत्र के लोगों ने भी परिवार सहित मेला क्षेत्र में घूमते नजर आए। लोगों ने गंगा पूजन के बाद मेला क्षेत्र में बने रेस्तराओं में जमकर स्वाद का लुत्फ उठाया। मेला क्षेत्र में दिन भर भूले भटकों को मिलाने वाले शिविर में देर रात तक भी उदघोषणा होती रही। दिन भर सैकड़ों लोगों को अपनों से वापस मिलाया गया।

shaahi snan shilpa shetty
शाम को करीब साढ़े तीन बजे प्रयाग पहुंची बालीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेटटी भी प्रयाग पहुंची। उनका यहां आगमन अचानक हुआ। वह बनारस से यहां पहुंची।संगम तट पर स्नान करने के बाद शिल्पा नैनी के अरैल घाट पर विशेष पूजन और संकल्प के लिए पहुंची। शाही स्नान की शाम होते ही बालीवुड की सिने तारिका के प्रयाग आगमन से कुंभ क्षेत्र की रौनक बढ़ गई। वह यहां अपने माता पिता के साथ पहुंची। अपने यात्रा की खबर उन्होंने टिवटर के जरिए दी। उन्होंनें इस मौके पर संगम और प्रयाग के महात्म की चर्चा करते हुए दुर्लभ संयोग पर प्रयाग पहुँचने पर अपने आप को धन्य बताया। शिल्पा ने गंगा एक्शन परिवार के मुखिया स्वामी चिदानंद सरस्वती जी के विशेष पूजा कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 2907 guests online
 

Visits Counter

748452 since 1st march 2012