Friday, November 17, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

Cultural 5

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के सांस्कृतिक पण्डाल में चल रहे कार्यक्रमों का शुभारंभ श्रीमंत प्रयास भजन कीर्तन दल द्वारा करके उपसिथत जनमानस का मनोरंजन कराया गया। सर्वेश्वर कला मंच लखनऊ के कलाकार भी पीछे नहीं रहे। तरंग सेवा संस्थान कानपुर द्वारा पण्डाल के मंच पर भी गंगा को साफ रखने का संदेश देते हुए एक नाटक की प्रस्तुति देकर लोगों को भी गंगा में गहरी आस्था पैदा करने का कार्य किया। इनके अलावा इन कलाकारों ने अपने नाटक के माध्यम से शराब न पीने का संकल्प दिलाया। वाराणसी से लोकगीत गायक श्री दीपक सिंह एण्ड पार्टी ने भोजपुरी लोकगीतों से दर्शकों का मन मोह लिया।



कार्यक्रमों की श्रंखला में बिजनौर जनपद से आये हुए एन0ए0 पासा जादूगर ने बहुत ही सुन्दर जादू के कार्यक्र्रमों की प्रस्तुति देकर लोगों का मनोरंजन किया वहीं प्रदेश सरकार की नीतियों की जानकारी भी दर्शकों को दी। जादू के कार्यक्र्रमों की लोगों ने बहुत प्रशंसा की। मथुरा वृन्दावन से आये बृजवाणी सांस्कृतिक केन्द्र के कलाकारों ने इन्दल हरण नौटंकी का मंचन किया । इस नौटंकी को दर्शकों ने खूब सराहा। मथुरा की वीणा सांस्कृतिक केन्द्र पार्टी ने अमर सिंह राठौर नौटंकी का भाव पूर्ण मंचन करते हुए लोगों को मध्य भारत के इतिहास की यादें ताजा करने पर मजबूर कर दिया। आकाशवाणी के कलाकारों ने संगीत संध्या के आयोजन में शास्त्रीय संंगीत को पेश करते हुए दर्शकों को मंत्र मुग्ध कर दिया।

सूचना विभाग के प्रदर्शनी पण्डाल में विभिन्न विभागों की लगी प्रदर्शनी दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शक आते है और प्रदर्शनी देखकर उसका लाभ उठा रहे हं।

 

 

 

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 2926 guests online
 

Visits Counter

748452 since 1st march 2012