Wednesday, November 22, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

ald station kumbh tradegy
इलाहाबाद। कुंभ मेले के दौरान इलाहाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं छह पर दर्दनाक हादसा हो गया। स्नानार्थियों की भारी भीड़ होने के कारण पुल की रेलिंग टूट जाने के कारण मची भगदड़ से 12 लोगों के मरने की खबर है। सूत्रों के मुताबिक मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। इस घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर है। प्रदेश सरकार ने घटना के बाद केंद्र से कुंभ के लिए और भी ट्रेन चलाने की मांग की है।


हादसे को लेकर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने शोक जताया। पीएम ने कहा कि घायलों को अच्छी से अच्छी सुविधा मुहैया कराई जाए। साथ ही रेल मंत्रालय को पीडि़तों की पूरी मदद करने का आदेश दिया गया। प्रदेश सरकार हादसे की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है।

amavasya panaroma
दूसरी ओर खबर है कि कुंभ मेला क्षेत्र के सेक्टर बारह में भगदड़ मचने से दो व्यकितयों की मौत हो गई है। इस दौरान मौनी अमावस्या के मौके पर तीन करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया। सेक्टर मजिस्टेट अभयराज ने बताया कि सेक्टर बारह में भारी भीड़ के कारण भगदड़ मच गई और इस दौरान दो व्यकितयों की कुचल जाने के कारण मौत हो गई। इनमें एक महिला वाराणसी की है जबकि एक अधेड़ पुरूष पशिचम बंगाल के रहने वाले थे।

हांलाकि इस संदर्भ में कुंभ मेला कमिश्नर देवेश चतुर्वेदी और पुलिस महानिरीक्षक आलोक शर्मा ने संयुक्त रूप से आधिकारिक खंडन करते हुए संयुक्त बयान में कहा कि भगदड़ के कारण लोगों की मौत होती तो मीडिया और पुलिस की नजरों से न बचती। उन्होंने कहा कि स्नान के दौरान किसी भी प्राकृतिक कारण से मौत हो सकती है। पोस्टमार्टम के बाद ही इन कारणों का पता चल सकेगा। उन्होंने मीडिया से सिथति को नियंत्रण रखने के प्रयासों में सहयोग तथा सनसनी फैलाने वाले अप्रमाणिक खबरों को महत्व न देने का अनुरोध किया है।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 1197 guests online
 

Visits Counter

750263 since 1st march 2012