Thursday, January 18, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

 DSCN3660

मैं संतो का आर्शीवाद लेने संगम नगरी आया हूं। हमें गंगा-यमुना और अन्य नदियों को भी साफ और स्वच्छ रखना है और नदियों के किनारे हरियाली लाने के लिए आज से एक शुरूआत करनी है। किसी भी तरह का गंदा पानी गंगा मे नही जाने दिया जायेगा। इनमें मिलने वाले गंदे पानी को सीवेज ट्रीटमेन्ट प्लान्ट से साफ कर खेती के उपयोग में लाया जायेगा। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा कदम उठाये जा रहे है।

उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार में लोक निर्माण, सिंचाई, सहकारिता एवं बाढ़ नियन्त्रण, भूमि विकास एवं जल संसाधन तथा परती भूमि विकास मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी ने आज इलाहाबाद के संगम नगरी में आकर कई धार्मिक स्थलों एवं साधु संतों के आश्रम में पहुंच कर उनसे आर्शीवाद लेने के उपरान्त दिये।

DSCN3708

26-02-2013 को अपने भ्रमण के दौरान मा0मंत्री जी सर्वप्रथम अरैल सिथत परमार्थ निकेतन में गये। जहां उन्होंने परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती मुनि जी महाराज और महामंडलेश्वर श्री कैलाशानन्द जी महाराज और मंहत श्री नरेन्द्र गिरी से मिलकर आर्शीवाद लिया तथा मुनि चिदानन्द जी द्वारा मंत्री जी का माला पहनाकर स्वागत किया गया एवं माननीय मंत्री जी ने चिदानन्द जी को माला पहनाकर उनका अभिनन्दन किया। इस दौरान उन्होंने महंतों के साथ गंगा सफाई के मुददे पर मंत्रणा भी की। उक्त बैठक के दौरान माननीय मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी ने गंगा-यमुना में प्रदूषण को रोकने के लिए पूरे प्रदेश में नदी किनारे बायो डायजस्टर शौचालय का भूमि पूजन किया तथा गंगा समेत कई नदियों में प्रदूषण की अधिक मात्रा पर चिंता भी जाहिर की। माननीय मंत्री जी ने बातचीत में बताया कि उत्तर-प्रदेश की नदियों में प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार बेहद गम्भीर है,जिसके लिए उत्तर-प्रदेश सरकार जल्द ही विधानसभा में बहस और बिल लाने को तैयार है। इसके बाद उनका काफिला अरैल सिथत सच्चा बाबा के आश्रम भी गया, जहां उन्होंने सच्चा बाबा से आर्शीवाद लिया। उसके बाद मा0 मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी ने चिदानन्द मुनि जी महाराज, कैलाशानन्द जी महाराज के साथ संगम में स्नान किया।

उसके बाद माननीय मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव जी के साथ महामंडलेश्वर श्री कैलाशानन्द जी महाराज,और मंहत श्री नरेन्द्र गिरी के साथ वासुदेवानन्द जी के आश्रम में जाकर आर्शीवाद भी लिया। उक्त अवसरों पर प्रमुख सचिव सिंचाई श्री दीपक सिंघल,आयुक्त श्री देवेश चतुवेर्दी, जिलाधिकारी श्री राजशेखर,मेलाधिकारी कुम्भ श्री मणिप्रसाद मिश्र,नगर आयुक्त श्री आर0विक्रम सिंह आदि अधिकारी सहित जन प्रतिनिधि उपसिथत रहे। 

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 2622 guests online
 

Visits Counter

770033 since 1st march 2012