Tuesday, November 21, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

china howland hostel

चीन के विरोध के लिए राष्ट्रीय  स्वाभिमान जरुरी:डॉ गिरी

हालैंड हाल  छात्रावास में चला स्वदेशी अभियान

इलाहाबाद ,८ अक्तूबर। चीन के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच का अभियान तीसरे दिन  इलाहाबाद  विश्वविद्यालय के हालैंड हाल  छात्रावास में चला। अभियान के मुख्य  अतिथि विश्वविद्यालय में मैटेरियल साइंस के प्रोफ़ेसर राजीव गिरी ने कहा कि चीन की भारत विरोधी सामरिक और आर्थिक नीतियों के विरोध के लिए राष्ट्रीय स्वाभिमान जरुरी है .उन्होने कहा कि चीन मानव शक्ति का सही इस्तेमाल कर आज हमसे अधिक शक्तिशाली बना हुआ है। वहां के नागरिकों में अपनी भाषा और देश के प्रति स्वाभिमान की अधिक भावना है। उन्होंने कहा कि  हमारे देश में राष्ट्रीय  सोच का आभाव है तभी हम तरक्की नहीं कर पा रहे हैं .


डॉ गिरी ने कहा कि हमारे देश और प्रदेश की सरकारें सस्ती लोकप्रियता के लिए काम कर रही हैं। हमें लैपटाप बांटने के वजाए उसकी तकनीक विकसित  करने पर ध्यान देना चाहिए। आज  टार्च  और रेडियो तक बनाने की तकनिकी हमारे पास नहीं है,तभी चीन हमारी बाजारों पर कब्ज़ा करता जा रहा है। 
स्वदेशी जागरण मंच के प्रान्त संयोजक डॉ निरंजन सिंह ने कहा कि चीन के विरोध के लिए युवाओं को आगे आने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगर जरुरी न हो तो हमें चीनी वस्तुओं को खरीदने से परहेज करना चाहिए। 
अभियान के संयोजक डॉ विजय कुमार सिंह ने कहा कि चीन के प्रति सिर्फ सरकार देश की जनता को भी सजग रहना पड़ेगा। क्योंकि वह आनेवाले समय के लिए बहुत बड़ा खतरा बन सकता है। जिला संयोजक सुरेश बहादुर सिंह ने कार्यक्रम का सञ्चालन किया .इस अवसर पर छात्रावास के अन्तः वासियों सहित विशेष रूप से यतीन्द्र पांडे ,उदय प्रताप सिंह ,अनुज सिंह ,सुनील सिंह एवं हरिओम नारायण पांडे आदि उपस्थित थे। 

डॉ निरंजन सिंह 
संयोजक, काशी प्रान्त 
मो ९३६९७९५००६  

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Miscellaneous

Who's Online

We have 2052 guests online
 

Visits Counter

749686 since 1st march 2012