Tuesday, November 21, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

SHAITS NAK A Grade

इलाहाबाद। सैम हिग्गिनबॉटम इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी (शियाट्स) पूर्व नाम एग्रीकल्चर इंस्टीट्यूट को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) का ग्रेड मिला है। परिषद के सदस्यों ने सितंबर में संस्थान के इंफ्रास्ट्रक्चर तथा उपलब्धियों से संबंधित दावों का निरीक्षण किया था।

रविवार को संस्थान के स्थापना दिवस पर आयोजित धन्यवादी सभा में कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र बी.लाल ने इसकी जानकारी देने के साथ शिक्षकों, छात्र-छात्राओं, कर्मियों को इसके लिए बधाई दी। सभा में डॉ.पीटर यंगरीन ने भी व्याख्यान दिया।

            कुलपति ने बताया कि नैक की टीम ने सितंबर में संस्थान का निरीक्षण किया था। उन्होंने शिक्षा की गुणवत्ता, लैब, मॉडल क्लास रूम, संस्थान में हो रहे शोध आदि का मूल्यांकन कर हैदराबाद स्थित मुख्यालय को रिपोर्ट सौंपी थी। इसी रिपोर्ट के आधार पर संस्थान को यह ग्रेडिंग निर्धारित की गई। ग्रेडिंग मिलने के बाद संस्थान को सरकारी सहयोग और बढ़ जाएगा। इससे शिक्षा में गुणवत्ता के साथ रिसर्च कार्य में भी बढ़ोतरी होगी। प्रोफेसर लाल ने संस्थान के कृषि वैज्ञानिकों से बदलते परिवेश, मौसम के अनुरूप शोध की अपील की, जिससे कि देश को खाद्यान्न उत्पादन, उपलब्धता में आत्मनिर्भर बनाया जा सके। कुलपति ने बताया 103 वर्ष पुराने संस्थान ने रिसर्च और शिक्षा के क्षेत्र में कई उपलब्धियां हासिल की है। कार्यक्रम में डॉ.सुधा लाल, तान्या यंगरीन, प्रति कुलपति डॉ. एसबी लाल, रजिस्ट्रार डॉ. एकेए लारेंस, निदेशक प्रशासन विनोद बी लाल, लल्लन राय, विधायक अजय भारतीया, हाजी परवेज अहमद, बिशप डीके साहू आदि मौजूद रहे।

साभार: अमर उजाला

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Miscellaneous

Who's Online

We have 1843 guests online
 

Visits Counter

749686 since 1st march 2012