Sunday, February 25, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

  


अहमदाबाद : जेट एयरवेज की एक पायलट ने शुक्रवार दोपहर आसमान में एक अनआइडेंटिफ़ाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (यूएफओ) देखने का दावा किया है। पायलट ने दावा किया है कि लगभग 26,300 फुट की ऊंचाई पर वह ऑब्जेक्ट चमक रहा था। उस समय प्लेन 26,000 फुट की ऊंचाई पर 310 डिग्री के ऐंगल से उड़ रहा था। पायलट ने ऑब्जेक्ट का रंग हरा और सफेद बताया है।

एयरपोर्ट सूत्र के मुताबिक, चेन्नै बेस्ड पायलट महिमा चौधरी एयरवेज की फ्लाइट 249 को लेकर पुणे से अहमबाद के लिए रवाना हुई थीं। यूएफओ को देखने के बाद पायलट ने मुंबई एयर ट्रैफिक कंट्रोल के सुपरवाइजरी ऑफिसर को इसकी जानकारी दी। बताया गया है कि इस यूएफओ को पुणे से 68 नॉटिकल माइल्स (लगभग 126 किलोमीटर) की ऊंचाई पर देखा गया। उसका रंग हरा और सफेद बताया गया है। हालांकि मुंबई एटीसी और डीजीसीएए ने इस बारे में किसी तरह की जानकारी होने से इनकार किया है।

पहले भी देखे गए हैं यूएफओ
देश में इसके पहले भी यूएफओ देखे गए हैं। लखनऊ के अमित त्रिपाठी ने इसी साल जुलाई में अपनी बालकनी से अपने सेलफोन में सूर्यास्त की तस्वीर लेते समय सूरज के नजदीक एक चमकीला ऑब्जेक्ट देखा था। उन्होंने अपने सेलफोन में उसके फोटो भी कैद किए थे।

उनका दावा था कि वह ऑब्जेक्ट लगभग 40 मिनट तक चमकता रहा। 11 जुलाई को गुवाहाटी, 12 जुलाई को शामली और 14 जुलाई को टुंडला में यूएफओ के देखे जाने की खबर है। पिछले साल 4 अगस्त को आर्मी की टुकड़ी ने लद्दाख के डेमचक इलाके में यूएफओ देखे जाने का दावा किया था।

साभार: नव भारत टाइम्स

 

 

 

Miscellaneous

Who's Online

We have 2489 guests online
 

Visits Counter

783180 since 1st march 2012