Friday, November 24, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

  


पटना : संसद में जेडीयू सांसद शरद यादव द्वारा स्मृति ईरानी पर टिप्पणी करने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि बिहार विधानसभा में भी ऐसा ही 'आपत्तिजनक' कॉमेंट सुनने को मिल गया। मंगलवार को बिहार में विधानसभा में आरजेडी के एक विधायक ने यह कह दिया कि स्मृति ईरानी को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री इसलिए बनाया गया, क्योंकि उन्होंने एक बार मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।

आरजेडी विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने कहा, 'मैट्रिक पास को कैसे एचआरडी मिनिस्टर बना दिया गया है? लगता है कि उनके मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग लेने की वजह से ऐसा किया गया है।' इसके बाद बीजेपी के विधायकों ने इस पर विरोध जताया और जमकर हंगामा करने लगे।

विरोध के बावजूद आरजेडी विधायक शाहीन ने एक और भड़काऊ टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा, 'अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर पाकिस्तान से मुकाबला करने की हिम्मत है तो वह लाहौर पर कब्जा करके दिखाएं।'

नाराज बीजेपी विधायक वेल में आ गए और विरोध करने लगे। उन्होंने फर्नीचर को भी इधर-उधर कर दिया। बीजेपी विधायक जनक सिंह और रामाधार सिंह ने कहा, 'हम अपने नेताओं के खिलाफ इस तरह के बयान बर्दाश्त नहीं करेंगे।' शाहीन की टिप्पणियों पर आरजेडी के सीनियर नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने खेद प्रकट किया, तब जाकर बीजेपी विधायकों ने प्रदर्शन करना बंद किया।

गौरतलब है कि साउथ इंडियन महिलाओं पर 'आपत्तिजनक' टिप्पणी करने के मामले में घिरे शरद यादव जब राज्यसभा में स्पष्टीकरण दे रहे थे, तब स्मृति ईरानी ने उनसे कहा कि आपको महिलाओं के बारे में ऐसी टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। इस पर चिढ़े शरद यादव ने कह दिया था- मैं जानता हूं, आप क्या हैं।

 

साभार: नव भारत टाइम्स

 

 

 

 

Miscellaneous

Who's Online

We have 2508 guests online
 

Visits Counter

750933 since 1st march 2012