Sunday, February 25, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

 

त्रिपोली : खूंखार आतंकी संगठन आईएस ने लीबिया में चार भारतीयों को अगवा कर लिया है । य़ह सभी यहां काम करने आए थे। आईएस आतंकियों ने इन्हें लीबिया के सिर्ते शहर से अगवा किया है। बताया जा रहा है कि यह चारों यहां शिक्षक के तौर पर काम करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सभी भारतीय गुरुवार के बाद से ही लापता हैं। विदेश मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक इन सभी को आईएस आतंकियों ने ही अगवा किया है। विदेश मंत्रालय अगवा किए गए चारों लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगा है कि आखिर आतंकियों ने इन्हें कहां रखा है।


विदेश मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि अगवा किए गए भारतीयों में से दो युवक हैदराबाद, एक रायचुर और एक बेंगलुरु के हैं। सभी वहां की एक युनिवर्सिटी में करीब एक साल से पढ़ा रहे थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया, 'हमें गुरुवार रात करीब 11 बजे पता चला कि त्रिपोली के रास्ते भारत लौट रहे चार भारतीयों को सिर्ते से 50 किलोमीटर दूर एक चेकपॉइंट से अगवा कर लिया गया।'

उन्होंने बताया, 'हमारे सूत्रों के मुताबिक, चारों भारतीयों को वापस सिर्ते ले आया गया था। हम सभी के परिजनों से संपर्क में हैं और कोशिश कर रहे हैं कि जल्द से जल्द उन्हें रिहा करा लिया जाए।'

मंत्रालय के मुताबिक आतंकियों ने अब कर किसी भी तरह की फिरौती की मांग नहीं की है। गौरतलब है कि लीबिया के सिर्ते शहर आईएस ने कब्जा जमा रखा है। वह यहां से इससे पहले भी कई बार लोगों को अगवा कर चुका है।

 

 

 

Miscellaneous

Who's Online

We have 2451 guests online
 

Visits Counter

783385 since 1st march 2012