Saturday, February 24, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

 


बागपत। जिला अस्पताल में मंगलवार रात चिकित्सा सेवा और मानवता दोनों ही शर्मसार हो गई। हैवान बने स्वास्थ्य कर्मियों ने बाथरूम में जन्मे नवजात को टॉयलेट सीट में सरिया से धकेलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसका पता चलने पर आक्रोशित परिजनों ने वहां पर जमकर हंगामा किया। सुबह होने पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाकर किसी तरह शांत किया।

निवाड़ा गांव निवासी 24 वर्षीय खुशबू पत्नी फारूख को बुखार होने के कारण मंगलवार देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला आठ माह की गर्भवती थी। रात करीब 12 बजे महिला शौच करने के लिए बाथरूम में गई। इसी दौरान महिला ने एक नवजात को जन्म दिया। पता चलने पर स्टाफ नर्स व सफाई कर्मचारी मौके पर पहुंचे। आरोप है कि हैवान बने स्टाफ नर्स व कर्मचारियों ने प्रसूता को चुपचाप बेड पर लिटा दिया और फिर नवजात को सरिया से टॉयलेट सीट के अंदर धकेल दिया। इसके बाद पानी भी डाल दिया, जिससे नवजात की मौत हो गई।

उन्होंने प्रसूता के पति को कहा, बच्चा तो पेट में था ही नहीं। शक होने पर महिला का पति फारूख टॉयलेट की तरफ गया। इसके बाद उसने अन्य कर्मचारी की मदद से नवजात के शव को टॉयलेट सीट के अंदर से बाहर निकाला। इससे आक्रोशित परिजनों ने वहां जमकर हंगामा किया। मामला बढ़ता देख आरोपी स्टाफ नर्स व कर्मचारी वहां से भाग निकले। सुबह होने पर एसडीएम राकेश कुमार और सीओ एनपी सिंह मय फोर्स मौके पहुंचे। अधिकारियों ने परिजनों और चिकित्सकों से बातचीत की। हालांकि अभी तक भी परिजनों ने नवजात के शव को नहीं उठने दिया था। उधर, महिला की हालत भी चिंताजनक बनी हुई है।

'दैनिक जागरण' से मिली डीएम को जानकारी

इतना बड़ा मामला होने के बाद भी डीएम धनलक्ष्मी के. को समय से जानकारी नहीं दी गई। 'दैनिक जागरण' संवाददाता के फोन करने पर ही डीएम को मामले का पता चला, जिसके बाद उन्होंने ओसी राजेंद्र सिंह को मौके पर जांच के लिए भेजा। उन्होंने पीड़ित फारुख और परिजनों के बयान दर्ज किए। हालांकि एसडीएम व सीओ बागपत जिला अस्पताल गए थे, लेकिन उन्होंने डीएम को जानकारी नहीं दी।

इन्होंने कहा.. मामला संज्ञान में आया है। पूरे प्रकरण की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साभार: दैनिक जागरण

 

 

 

 

Society-mirror

Who's Online

We have 3002 guests online
 

Visits Counter

783068 since 1st march 2012