Tuesday, January 16, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

these are the reasons why winter shopping has its own craze

लखनऊ
सर्दी के मौसम के मायने अलग-अलग लोगों के लिए अलग-अलग हो सकते हैं। यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप इसे कैसे जी रहे हैं। जहां तक लोगों की बात है, तो कई दशकों से इसे स्टाइल से जोड़कर देखा जा रहा है।

हर कोई कपड़ों की परतों के बीच अपने स्टाइल और फैशन सेंस का प्रदर्शन करना चाहता है। वह सर्वश्रेष्ठ दिखना चाहता है। मार्केटिंग प्रफेशनल सुमिता अवस्थी कहती हैं कि सर्दी के मौसम में वह अपनी अलमारी में बेहतरीन शैली वाले कपड़ों को देख पाती हैं। वह कहती हैं कि आज के दौर में मार्केट में एक बढ़कर एक कलेक्शन मौजूद हैं, जो हर वरायटी और रेंज में हैं। जब तक जाड़े का मौसम है, तब तक जमकर फैशन किया जा सकता है।


आपके शॉपिंग के अनुभव को यादगार बनाने के लिए शहर के सभी विक्रेताओं ने फैशन के अनुसार सामानों में नए स्टॉक को तरजीह दी है। आमतौर पर जब आप शॉपिंग करने निकलते हैं, तो आपका फोकस एक चीज पर नहीं होता। अगर आप सर्दी के मौसम में शॉपिंग के लिए निकल रहे हैं, तो कपड़ों के अलावा दूसरे प्रॉडक्ट्स जैसे जूते, फर्नीचर, घर को सजाने के लिए सामान और मोबाइल फोन तक पर नजर दौड़ाएं।

ऊनी कपड़ों का क्रेज अलग होता है
होममेकर कविता रॉय कहती हैं, विंटर शॉपिंग का अपना मजा है। ऊनी कपड़ों का क्रेज ही कुछ और होता है। ये बेहद आकर्षक होते हैं और इन्हें कैरी करने में भी मजा आता है। न्यू इयर को ध्यान में रखते हुए मुझे पूरे परिवार के लिए शॉपिंग करनी है। यह ऐसा समय होता है, जब एक साथ कई पार्टीज अटेंड करनी होती है। ऐसे में कपड़ों में वरायटी तो होनी ही चाहिए। दूसरा, चूंकि यह सर्दी का पीक टाइम है, इसलिए बाजार में शानदार प्रॉडक्ट देखने को मिल जाते हैं। जब मार्केट में मनमुताबिक चीजें मिलें, तो शॉपिंग का मजा और ज्यादा बढ़ जाता है।

मौसम के अनुरूप कपड़ों की डिमांड
एक गारर्मेंट शॉप विक्रेता बताते हैं कि विंटर सीजन में सिल्क, नर्म ऊनी और कॉटन के कपड़ों की डिमांड ज्यादा है। हमारे पास अलग-अलग रेंज में हर तरह के कपड़े मौजूद हैं। यह सच है कि सर्द मौसम के अनुरूप कपड़ों की डिमांड ज्यादा है, लेकिन हमने हर तरह के नए कपड़ों में कॉम्बो ऑफर दिया है, जिसे लोग पसंद कर रहे हैं।

रंगों के साथ एक्सपेरिमेंट करने का अवसर
विंटर्स सीजन आपको रंगों और कपड़ों के साथ प्रयोग करने का अवसर प्रदान देता हैं। मैन्युफैक्चरिंग कंपनियां प्रॉडक्ट बनाते समय सर्दियों के दौरान रंग पैलेट में कुछ बड़े बदलाव लेकर आती हैं। इन दिनों दो या अधिक रंग के मिश्रण वाले कपड़ों को पसंद किया जा रहा है। वहीं, एक्सपर्ट्स कहते हैं कि आप शॉपिंग के दौरान रिच सैटिन, कश्मीरी या मखमली कपड़ों के ऑप्शन को भी आजमा सकती हैं। जाड़े का मौसम है, तो बाजार में इन दिनों ऊनी कपड़ों का राज है, लेकिन आप चाहें तो सिल्क, लेदर और बुने हुए ऊनी कपड़ों को भी जरूर ट्राई करें। यह निश्चित रूप से आपके स्टाइल में इजाफा करने वाला सौदा साबित होगा।

Courtesy: NavBharat Times

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

women empowerment

Who's Online

We have 2356 guests online
 

Visits Counter

769247 since 1st march 2012