Saturday, February 24, 2018
User Rating: / 1
PoorBest 

this year heart makeup is in trend for valentines day

सरोज धूलिया, नई दिल्ली
वैलंटाइंस डे के मौके पर इन दिनों सोशल मीडिया पर 'दिल वाला मेकअप' ट्रेंड खासा हिट हो रहा है। इसके तहत लड़कियां अपने चेहरों पर ब्लश से दिल के आकार बनवा रही हैं। इस मेकअप आर्ट को जहां लोग फॉलो कर रहे हैं, वहीं ढेर सारे लाइक्स भी मिल रहे हैं।


फेस के एक पार्ट पर होता है
ब्यूटीशन अशिमा कहती हैं कि इस खास दिन पर आपका लुक सॉफ्ट रोमांटिक होना चाहिए, जो पहली नजर में फेमिनिन अपील रिफ्लेक्ट करे। वह बताती हैं कि 'दिल वाला मेकअप' फेस के एक पार्ट पर किया जाता है। अगर आप पूरे फेस पर यह मेकअप करेंगी, तो आप खूबसूरत नहीं लग सकतीं। वह कहती हैं कि यह मेकअप सबसे ज्यादा अपील करता है आंखों और चीक्स पर। इसमें मिनिमम मेकअप किया जाता है, जिससे आप आसानी से फ्लर्टी या स्वीट लुक पा सकती हैं।

मेकअप को बेहतर बनाने के लिए अपनाएं 5 ट्रिक्स

राशि के अनुसार गिफ्ट
इस साल मार्केट में राशि के मुताबिक भी गिफ्ट आए हुए हैं। इसलिए अगर आप अपने पार्टनर की पसंद-नापसंद को नहीं जानते, तो आप केवल जान लें उनकी राशि। शॉपकीपर अरुण मेहरा बताते हैं, 'राशि से किसी के नेचर को समझना आसान होता है। मसलन, मेष राशि वाले लोग प्रैक्टिकल होते हैं, उन्हें उनके हर दिन की लाइफ से जुड़ा कोई तोहफा पसंद आएगा। इसी तरह धनु राशि के लोगों को घूमने फिरने का बेहद शौक होता है। आप इन्हें टूर पैकेज, ट्रैवल बैग, नैविगेशन सिस्टम या स्पोर्ट्स शूज गिफ्ट कर सकते हैं। अगर आपको यह ऑप्शन सही नहीं लग रहा है, तो आप सीधे मार्केट जाकर राशि के नाम लिखे गिफ्ट खरीद सकते हैं।
makeup
सिंपल मेकअप में भी ऐसे दिखें स्टाइलिश
गुलाबी और पीले रंग में रोमांस
लाल रंग को प्यार का प्रतीक माना जाता है लेकिन एक रिपोर्ट से इस बात का खुलासा हुआ है कि आज की युवा जेनरेशन लाल की जगह गुलाबी और पीले रंग में रोमांस ढूंढ रही है। बता दें कि अमेरिका में ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर वैलंटाइंस डे से दो हफ्ते पहले कई तरह के तोहफे सर्च किए गए। रिपोर्ट के मुताबिक, केवल 20 प्रतिशत लोगों ने वेबसाइट पर लाल रंग के गुलाब को सर्च किया। ये रिपोर्ट ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर 6 जनवरी से 6 फरवरी के बीच हुए 12 लाख से अधिक सर्च को देखकर बनाई गई है। वहीं रिपोर्ट के लिए पिछले साल 1-8 फरवरी के बीच के अलग-अलग रंग के गुलाब के सर्च का डेटा भी तुलना के लिए इस्तेमाल किया गया।

आए यलो-ग्रीन शेड्स
अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो ये सोचते हैं कि इस दिन रेड कलर की ही ड्रेस पहननी चाहिए क्योंकि इस कलर में आप खूब जंचती हैं, तो जान लें कि यह साल रेड नहीं बल्कि यलो और ग्रीन शेड्स का है। फैशन एक्सपर्ट का कहना है कि इस साल ग्रीन और यलो के कई शेड्स ट्रेंड में हैं। स्पेशली इन कलर्स को पेंसिल स्कर्ट और वनपीस ड्रेस में पसंद किया जा रहा है। डिजाइनर श्वेता बताती हैं, 'ग्रीन कलर में लेटेस्ट स्टाइल्स, इनोवेशन, कट्स इस साल खास पसंद किए जाएंगे।

Courtesy: NavBharat Times

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

women empowerment

Who's Online

We have 2527 guests online
 

Visits Counter

782921 since 1st march 2012