Thursday, November 23, 2017
User Rating: / 1
PoorBest 

 


इलाहाबाद। स्वैच्छिक रक्तदान कर हम किसी के जीवन को उपहार दे सकते हैं। स्वैच्छिक रक्तदान हेतु ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करने की जरूरत है। उक्त उद्गार शम्भूनाथ ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स द्वारा आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में संस्थान के सचिव श्री के0 के0 तिवारी ने व्यक्त किया। शम्भूनाथ ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशन्स द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

 

रक्तदान शिविर का शुभारम्भ संस्थान के सचिव डा0 कौशल कुमार तिवारी व मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री आर0 के0 सिंह ने अपना रक्तदान कर किया। स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के लिए संस्थान में अध्ययनरत 400 छात्र/छात्राओं ने एक सप्ताह पूर्व ही अपना पंजीकरण करा लिया था।

 

इलाहाबाद मेडिकल एसोसियेशन रक्तकोष के सहयोग से शुक्रवार को 200 छात्र/छात्राओं ने स्वैच्छिक रक्तदान किया। इतना अधिक रक्तदान इलाहाबाद जनपद में पहली बार किया। कई रक्तदाताओं ने स्वैच्छिक रक्तदान हेतु सहमति फार्म भी भरा जिससे कभी भी जरूरतमंद के लिए ये हमेशा उपलब्ध रहेंगे। रक्तकोष की परामर्शदाता ममता द्विवेदी ने कहा कि इस संस्थान के छात्रों में रक्तदान के प्रति बहुत अधिक जागरूकता है इसलिए यहाँ पर इतना अच्छा शिविर हुआ। रक्तदान शिविर के पहले सभी रक्तदाताओं का परीक्षण किया गया। रक्तदान शिविर में विद्यार्थियों के साथ-साथ वरिष्ठ प्रबन्धतन्त्र, फेकल्टी एवं स्टाफ के व्यक्तियों ने अपना रक्तदान कर उत्कृष्ट सहयोग दिया। शिविर के समापन पर संस्थान के सचिव डा0 कौशल कुमार तिवारी ने सभी स्टाफ एवं छात्र/छात्रओं तथा ए. एम. ए. रक्तकोष स्टाफ को धन्यवाद दिया तथा आगे भी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर कराने का आश्वासन दिया।  

 

 

 

youth corner

Who's Online

We have 1995 guests online
 

Visits Counter

750290 since 1st march 2012