Friday, November 24, 2017
User Rating: / 1
PoorBest 

siet-4

इलाहाबाद। शम्भूनाथ ग्रुप आफ इन्स्टीटयूशन्स में वार्षिकोत्सव - संगम महोत्सव 2013 धूम-धाम से मनाया गया। इस समारोह में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। समारोह में लालजी शुक्ला, पुलिस उपमहानिरीक्षक (रेलवे) मुख्य अतिथि के रूप में उपसिथत हुए।


समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि लालजी शुक्ला ने कहा कि देश में बहुत सी समस्याओं का मूल कारण लोगों में विवेकहीनता का होना है। उन्होंने कहा कि आज विधार्थी अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करने में लगा रहता है जबकि उसे विवेकवान बनने की भी उतनी ही कोशिश करनी चाहिए। जब व्यकित में विवेक जागृत होता है तो उसे सही व गलत की समझ हो जाती है और वह गलत कार्य नहीं करता है। उन्होंने कहा कि विधार्थी को विवेकवान बनाने में शिक्षण संस्थाओं की अहम भूमिका होती है। उन्होंने कहा कि ज्ञान तो किताबों तथा इन्टरनेट आदि से भी प्राप्त किया जा सकता है लेकिन विवेक गुरू के सानिध्य से ही मिलता है। उन्होंने कहा कि जब विधार्थी बड़ा होकर अच्छे काम करता है तो उससे उसके माता-पिता, परिजन एवं समाज व देश को प्रसन्नता मिलती है और कार्य करने वाले को आत्मसन्तुषिट मिलती है जो आपने आप में बहुत बड़ी उपलबिध होती है। माता-पिता गुण देते हैं, संस्थान पात्रता देता है और शिक्षक ऊर्जा देता है तथा कुम्हार की तरह आकृति व आयाम देता है जो जीवन की भंवर और तूफान से लड़ने की क्षमता देता है और उसे गंतव्य तक पहँचाता है।

siet-3siet-6

 

समारोह का शुभारम्भ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित करके हुआ। संस्था समूह के सचिव डा0 कौशल कुमार तिवारी एवं मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर. के. सिंह ने मुख्य अतिथि को अंगवस्त्रम एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका स्वागत किया। निदेशक प्रो0 के. पी. सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 

वर्ष 2011-12 की परीक्षा में बी.टेक, बी.फार्म एवं एम.बी.ए. में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं को क्रमश: दस हजार, सात हजार पांच सौ एवं पांच हजार रूपये की धनराशि देकर सम्मानित किया गया। प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने वालों में बी.टेक से कावेरी बसु (प्रथम वर्ष), सूर्य प्रताप सिंह (द्वितीय वर्ष), आकांक्षा (तृतीय वर्ष) एवं ऋषभ जायसवाल (चतुर्थ वर्ष) रहे जबकि बी.फार्म में रेनू बाला यादव (प्रथम वर्ष), अनुज कुमार त्रिपाठी (द्वितीय वर्ष), अनुराग जायसवाल (तृतीय वर्ष) एवं अपर्णा सिंह (चतुर्थ वर्ष) ने हासिल किया। एम.बी.ए. में प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों में अर्चना पांडे (प्रथम वर्ष) तथा सबा नफीस (द्वितीय वर्ष) रहे। 

siet-2siet-5

सभी संस्थाओं के विधार्थियों के बीच पिछले एक सप्ताह से स्पोर्टसवीक के अन्तर्गत विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित हुर्इं। खिलाड़ी विजेताओं को भी इस अवसर पर पुरस्कृत किया गया। सभी खेल प्रतियोगिताएं मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर. के. सिंह के निर्देशन में स्टाफ के वरिष्ठ सदस्य बृजेश कुमार शर्मा ने संचालित कीं।खेल की विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिन छात्र-छात्राओं ने श्रेष्ठता सिद्ध की वे निम्नवत हैं -

1. 100 मीटर की दौड़ (पुरूष वर्ग) - प्रशान्त द्विवेदी (बी.टेक)
2. 100 मीटर की दौड़ (महिला वर्ग) - महिमा सिंह (बी.फार्म)
3. 200 मीटर की दौड़ (पुरूष वर्ग) - प्रशान्त द्विवेदी (बी.टेक)
4. 400 मीटर की दौड़ (पुरूष वर्ग) - रोशन कुमार (बी.टेक)
5. 800 मीटर की दौड़ (पुरूष वर्ग) - निखिल कुमार (बी.टेक)
6. ऊँची कूद (पुरूष वर्ग) - रवि सरोज (बी.टेक)
7. भाला फेंक (पुरूष वर्ग) - सैयद फैज़ल (बी.टेक)
8. भाला फेंक (महिला वर्ग) - मोनिका दीक्षित (बी.टेक)
9. चक्का फेंक (पुरूष वर्ग) - अभिषेक तिवारी (बी.टेक)
10. चक्का फेंक (महिला वर्ग) - करिश्मा (एम.बी.ए.)
11. गोला फेंक (पुरूष वर्ग) - अलार्क सिंह (एम.बी.ए.)
12. वालीबाल - विजयी टीम (बी.टेक)
13. बैडमिन्टन (एकल पुरूष वर्ग) - सुनील कुमार (बी.टेक)
14. बैडमिन्टन (एकल महिला वर्ग) - प्रियंका स्वरूप (बी.टेक)
15. बैडमिन्टन (डबल पुरूष वर्ग) - सुनील कुमार एवं अमित कुमार सिंह (बी.टेक)
16. बैडमिन्टन (डबल महिला वर्ग) - प्रियंका स्वरूप एवं कोमल (बी.टेक)
17. कैरम (पुरूष वर्ग) - सैयद मो. फैजल (बी.टेक)
18. कैरम (महिला वर्ग) - दीपिका वरूण (बी.टेक)
19. शतरंज - शैलेश कुमार (बी.टेक)
20. क्रिकेट - विजयी टीम (बी.टेक)

siet-1

क्रिकेट प्रतियोगिता में बी.टेक के नवीन कुमार यादव को मैन आफ दी टूर्नामेन्ट के खिताब से नवाजा गया। बेस्ट बाउलर आफ दी टूर्नामेंट अभिनव पांडे रहे। बेस्ट फील्डर का खिताब संचित श्रीवास्तव ने हासिल किया। विजय सिंह को बेस्ट कमेन्टेटर तथा मो0 सुलेमान को बेस्ट स्कोरर का खिताब मिला। 
इस अवसर पर डीन, स्टूडेन्ट वेलफेयर प्रो0 डी. पी. अगिनहोत्री, डीन, ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट जे. पी. मिश्रा के अतिरिक्त सभी फेकल्टी एवं स्टाफ मेम्बर्स उपसिथत रहे।

 

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

youth corner

Who's Online

We have 2090 guests online
 

Visits Counter

750774 since 1st march 2012