Thursday, November 23, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

img2

इलाहाबाद के शम्भूनाथ ग्रुप आफ इन्स्टीटयूशन्स के विधार्थियों ने उत्थान ग्रीन यूथ क्लब की स्थापना की है। क्लब के सदस्य वर्षा जल संचयन के प्रति जागरूकता को बढ़ायेंगे तथा दिनों-दिन भूगर्भ जल के गिरते हुये स्तर की समस्या से निपटने के लिये वर्षा जल संचयन ए वं उपयोग की नितांत आवश्यकता पर इलाहाबाद जिले ए वं उसके आसपास के क्षेत्रों में वर्षा जल संचयन की सार्थकता पर सचेत करेंगे।
शम्भूनाथ ग्रुप आफ इन्स्टीटयूशन्स के सचिव डा0 कौशल कुमार तिवारी ने इस क्लब का उदघाटन किया। श्री तिवारी ने इसके लिए विधार्थियों को बधाई दी ए वं उनका उत्साहवर्धन किया।

img1
इस अवसर पर श्री तिवारी ने कहा कि उनकी एन. जी.ओ. 'उत्थान' ने पानी की कमी की विकराल समस्या से निपटने के लिए वर्षा जल संचयन ए वं जमीन के पानी को शुद्ध करने के लिए थीम पार्क विकसित किया है। उन्होंने खुशी जाहिर की कि इससे प्रेरण लेकर ये विधार्थी इस दिशा में सक्रिय हो रहे हैं। क्लब के मुखिया बीटेक. के विधार्थी हिमांशु शर्मा ने बताया कि क्लब का लक्ष्य पूरे संसार में वर्षा के जल का संरक्षण करना है जिससे जल की कमी की समस्या का समाधान हो सके।
इस क्लब का मार्ग दर्शन मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर. के. सिंह के नेतृत्व में इमरान खान, धीरज अग्रवाल, शिवाली श्रीवास्तव, निशा प्रजापति व ज्योत्सना श्रीवास्तव कर रहे हैं। क्लब में फिलहाल हिमांशु शर्मा का सहयोग प्रशान्त द्वि वेदी, सिद्धार्थ शर्मा, गौरव अग्रवाल, शैलेश यादव, मोहम्मद आरिफ, रहतेशाम आलम, सचिन सिंह, निखिल कुमार, सतीश यादव कर रहे हैं। इस अवसर पर एस. आई.ई.टी. के निदेशक प्रो0 के. पी. सिंह एवं डीन स्टूडेन्ट वेलफेयर प्रो0 डी0 पी0 अगिनहोत्री एवं एम. बी.ए. के विभागाध्यक्ष मलय तिवारी भी उपसिथत थे। इस कार्य को बंगलोर की टीम ग्रेट बीयर प्रमोशन के सहयोग से किया जा रहा है।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

youth corner

Who's Online

We have 1349 guests online
 

Visits Counter

750290 since 1st march 2012