Monday, November 20, 2017
User Rating: / 16
PoorBest 

ram ram

राम नाम लिखने की शुरुआत किसी भी समय, किसी भी दिन से की जा सकती है, विशेष कामना पूर्ति के लिए नवरात्र, रामनवमी अथवा रामदूत हनुमान की भक्ति किे दिन मंगलवार से करें तो बड़े ही शुभ व मंगलकारी परिणाम मिलते हैं।

घट स्थापना का मुहूर्त - प्रात: 5 बजकर 42 मिनट से 8 बजकर 12 मिनट तक या दिन में 11 बजकर 33 मिनट से 12 बजकर 23 मिनट तक। अनादिकाल से जीवन कों बाधाओं से मुक्त करने के लिए जिसने "राम" नाम का सहारा लिया, उसे कभी भी निराशा का सामना नहीं करना पड़ा, ऐसा धर्मशास्त्रों का मत है। राम नाम बड़ा चमत्कारी मंत्र है, साधारण से दिखने वाले इस मंत्र में जो शä छिपी हुई है, वह चर्चा का नहीं, अनुभव का विषय है। जीवन सौभाग्य और दुर्भाग्य की अनुभूतियों से भरा हुआ है, दुर्भाग्य को दूर करने के लिए नित्य राम का नाम लिखना चाहिए जिसके पुण्य प्रताप से सौभाग्य का सृजन होने लगता है। पौराणिक मान्यता है कि राम नाम लिखने का चमत्कारिक लाभ भगवान श्रीकृष्ण ने धर्मराज युधिषिठर को बताया था ताकि वह अपना छिना राज्य फिर से पाने की चाहत पूरी कर सकें।

श्रीकृष्ण द्वारा बताई राम नाम लेखन एवं पूजन विधि - योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण ने बताया था कि भगवान राम को चाहने वाला भक्ति हर रोज भोजपत्र (आधुनिक संदभोर्ं में कागज भी इस्तेमाल कर सकते हैं) पर कम से कम 108 बार रामनाम नित्य लिखे और उसकी पूजा करे। जब सवा लाख अथवा सवा करोड़ नाम लिखकर पूरे हो जाएं तो 'इदं विष्णु: सिद्ध एवं गुप्त मंत्र विशेष विधि -विधान से जपते हुए घी, तिल व खीर से हवन कर श्रीराम की पूजा करे तो उसकी सारी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं। जो भक्त सवा लाख अथवा सवा करोड़ राम नाम लिखने में अथवा हवन करने में असमर्थ हों, वे अपनी क्षमता अनुसार कम से कम मंगलवार अथवा रामनवमी से प्रारम्भ कर नित्य लाल रंग की स्याही से 108 बार राम नाम लिखकर अपने जीवन को सुखमय बना सकते हैं। राम नाम लेखन में काल, स्थान या सिथति की बंदिश नहीं होती, कोई भी बिना भेद-भाव के राम नाम लिखकर पुण्य कमा सकता है। भगवान राम की शरण में आने वाले प्रत्येक मनुष्य को पूर्ण फल प्राप्त होता है क्योंकि धर्म परंपराओं में भगवान राम के लिए गहरी आस्था और भक्ति सिे यह कहा जाता है राम से भी बड़ा है राम का नाम।

Comments 

 
#4 Radheshyam Bairwa 2017-11-02 08:28
Jai Shree Ram
Quote
 
 
#3 Rajiv 2016-09-28 13:01
from where i could get ram naam lekhan book
Quote
 
 
#2 surendra raghuwanshi 2014-02-06 07:46
www.ramnaamlekhan.com
निःशुल्क राम नाम लिखने कि सुविधा के लिए इस बेव साईट पर विजिट करें।
और अधिक से अधिक राम नाम लिख कर भगवान श्री राम का अशिर्बाद और उनकी असीम कृपा प्राप्त करें।
**जय श्री राम **
Quote
 
 
#1 surendra raghuwanshi 2014-02-06 07:46
www.ramnaamlekhan.com
www.ramnaamlekhan.com
निःशुल्क राम नाम लिखने कि सुविधा के लिए इस बेव साईट पर विजिट करें।
और अधिक से अधिक राम नाम लिख कर भगवान श्री राम का अशिर्बाद और उनकी असीम कृपा प्राप्त करें।
**जय श्री राम **
Quote
 

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

culture

Who's Online

We have 1900 guests online
 

Visits Counter

749580 since 1st march 2012