Sunday, November 19, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

kumbh schedule
महीने भर बाद गंगा के तट पर देश भर के संतों का समागम होने वाला है। अध्यात्म के महापर्व के मौके पर प्रयाग में चोटी के संतो के आने से नजारा कुछ और ही होगा। सामाजिक और राजनीतिक मुददों के साथ संत सांस्कृतिक उन्नति की रणनीति भी तय करेंगे।

 

शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती, निश्चलानंद सरस्वती, जयेन्द्र सरस्वती, वासुदेवानंद सरस्वती के अलावा प्रमुख संत महात्माओं में योगगुरु बाबा रामदेव, पायलट बाबा, चिदानंद मुनि, आसाराम बापू के साथ बौदध गुरू दलार्इलामा के आने की भी संभावना है।

यह सभी यहां रहकर भजन कीर्तन और प्रवचन करेंगे इस दौरान सभी का मेल मिलाप भी होगा। अपर मेलाधिकारी आशुतोष द्विवेदी ने कहा है कि सभी संतों को प्रशासन की ओर से सभी सुविधाएं दी जाएंगी।

कहां लगेगा किसका शिविर

सेक्टर 4  -योगगुरु बाबा रामदेव
सेक्टर 5-  स्वामी अवधेशानंद
सेक्टर 6-  श्री श्री रविशंकर
सेक्टर 7-  पायलटबाबा
सेक्टर 9-  योगी आदित्यनाथ,स्वामी चिदानंद


परंपरा के साथ पहुंचा निरंजनी रमता पंच

इलाहाबाद। जूना और महानिर्वाणी के बाद पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी का रमता पंच भी रेल मार्ग से कुंभ नगरी प्रयाग पहुंचा। रेलवे स्टेशन पर ही निरंजनी अखाड़े के सचिव और पदाधिकारी संतो के स्वागत के लिए पहुंचे। तकरीबन तीन सौ महंतो और साधुओ का जत्था गाडि़यों में काफिले के साथ बाघंबरी गददी के पास विचारानंद संस्कृत विधालय परिसर पहुंचा।आश्रम के वेद पाठियों ने उनका स्वागत किया। अखाड़े की धर्मध्वजा 26 दिसंबर को और पेशवार्इ 4 जनवरी को होगी।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 2565 guests online
 

Visits Counter

749181 since 1st march 2012