Tuesday, January 16, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

paripoornanand

इलाहाबाद। चतुष्पथ की मांग को लेकर अनशन बैठे संत स्वामी परिपूर्णानंद चार दिनों से गायब हैं। अभी तक उनका सुराग ढूंढ पाने में पुलिस नाकाम रही है। स्वामी परिपूर्णानंद अनशन स्थल से एक जनवरी को गायब हो गए थे। चार दिनों से पुलिस की टीम इर्द गिर्द रहने वालों के मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाकर काल डिटेल का पता लगा रही है। शंकराचार्य कैम्प का आरोप है कि मेला प्रशासन ने ही उन्हें कहीं गायब कर दिया है।

 

चतुष्पथ की मांग खारिज होने के बाद शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद के शिष्य दंडी स्वामी परिपूर्णानंद अन्न जल त्यागकर अनशन पर बैठ गए थे। मंगलवार सुबह चार बजे के करीब वह अचानक गायब हो गए। पुलिस ने उन्हें खोजने के लिए अब उनके पंफलेट छापकर बंटवाने की बात कही है। गुरुवार को पुलिस की टीम ने स्वामी जी की फोटो और उनकी अन्य जानकारी संकलित कर विवरण तैयार किया है। इसे पूरे कुंभ मेला क्षेत्र में बंटवाया जाएगा। कुंभ मेला एसएसपी आरण्केण्एसण् राठौर ने कहा कि स्वामी को खोजने की जो प्रकि्रया है उसे पूरा किया जा रहा है। 

बनारस और प्रतापगढ़ में पूछताछ के लिए टीम गई थी। स्वामी परिपूर्णानंद के साथ पिछले दिनों बातचीत करने वालों और उनसे मिलने वाले लोगों के मोबाइल को सर्विलांस पर लगाया गया है। स्वामी मध्यप्रदेश के दतिया के रहने वाले हैं और वहां भी सुरागों का पता लगाया जा रहा है। शंकराचार्य स्वरूपानंद के शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वारानंद ने कहा कि मेला प्रशासन ने उन्हें गायब कराया है। मुख्यमंत्री के इलाहाबाद आगमन के दौरान भी उनके गायब होने का मामला उठाया गया था जिसके बाद स्थानीय पुलिस प्रशासन पर संत को ढूंढने का दबाव बढ़ गया है।

Magh Mela 2014

Who's Online

We have 3990 guests online
 

Visits Counter

769418 since 1st march 2012