Sunday, February 25, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

Shambhunath laptop 3

इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार की योजना के तहत आजकल लेपटाप के वितरण का कार्य जोर-शोर पर चल रहा है। चुनिंदा स्थानों पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव स्वयं जाकर वितरण कर रहे हैं। बाकी स्थानों पर जिला प्रशासन की देखरेख में शिक्षण संस्थाएं स्वयं कर रही हैं।

इस वितरण के कार्य में कहीं-कहीं अव्यवस्था के कारण कुछ शिकायतें भी सामने आ रही हैं। कुछ शिक्षण संस्थानों में तो विधार्थियों ने तोड़फोड़ तक की। कुछ ऐसी शिक्षण संस्थाओं के उदाहरण भी सामने आ रहे हैं जहाँ लेपटाप वितरण का कार्य बड़ा सराहनीय रहा। जिला प्रशासन ने उनकी प्रशंसा की। इलाहाबाद सिथत शम्भूनाथ ग्रुप आफ इन्स्टीटयूशन्स उनमें से एक है।

shambhunath

गत दिवस शम्भूनाथ इन्स्टीटयूट आफ इन्जीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी के बी.टेक तथा शम्भूनाथ इन्स्टीटयूट आफ फार्मेसी के बी.फार्म के छात्र-छात्राओं को लेपटाप वितरित हुए। इन्स्टीटयूट के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर.के. सिंह ने इस प्रकार की व्यवस्था की कि इसमें किसी प्रकार की कोर्इ चूक न हो। उन्होंने पहले से ही ऐसी व्यवस्था की जिससे पात्र विधार्थियों को निर्धारित सीट पर बैठने एवं उन्हें लेपटाप मिलने का कार्य बहुत ही आसान हो गया और पूरा कार्य शनितपूर्ण माहौल में निपट गया। जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों ने इस सफल आयोजन के लिए श्री सिंह को बधार्इ दी। इन्स्टीटयूट के सचिव डा0 के.के. तिवारी ने विधार्थियों से कहा कि वे इस लेपटाप का सदुपयोग करें तभी यह योजना कारगर सिद्ध होगी।

shambhunath

सहायक जिला पंचायत अधिकारी एवं इस इन्स्टीटयूट के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी प्रमोद कुमार यादव ने इस अवसर पर अपने सम्बोधन में विधार्थियों से कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की यह बहुत ही महत्वाकांक्षी योजना है जिसके तहत उन्हें ये लेपटाप मिल रहे हैं। उन्होंने कहा - आप तो इन्जीनियरिंग के छात्र हैं, आपके लिए तो यह बहुत ही उपयोगी है। इसका भरपूर फायदा उठायें।

shambhunath

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों में चुनाव जीतने व सरकार में आने पर विधार्थियों को मुफ्त लेपटाप देने का वायदा किया था। उसी वायदे के तहत उन विधाार्थियों को लेपटाप दिये जा रहे हैं। जिन्होंने वर्ष 2012 में इण्टरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करके उच्च कक्षा में दाखिला लिया और अध्ययनरत हैं।

shambhunath

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

Miscellaneous

Who's Online

We have 2299 guests online
 

Visits Counter

783179 since 1st march 2012