Wednesday, February 21, 2018
User Rating: / 0
PoorBest 

 


वाराणसी : घर में टॉयलेट न होने से मीरजापुर जिले में न सिर्फ एक शादी टूट गई बल्कि घरातियों और बारातियों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। टॉयलेट को लेकर छिड़े इस विवाद के बाद बिना शादी के बारात बैरंग लौट गई।

यह घटना बुधवार को मीरजापुर जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के भटेवरा गांव की है। यहां रहने वाले एक व्यक्ति के घर में टॉयलेट न होने पर दूल्हे ने होने वाले ससुर को थप्पड़ जड़ दिया। इससे गुस्साई दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया। इसके बाद गांव वालों ने बारातियों को बंधक बना लिया और तुरंत दहेज का पैसा लौटाने की मांग की। इस मामले पर पंचायत बैठी और दूल्हे की तरफ से एक लाख रुपये लड़की पक्ष को देने के बाद मामला रफा-दफा हुआ। इसके बाद बिना शादी के बारात बैरंग लौट गई।

भटेवरा गांव के ही रमाशंकर (काल्पिनक नाम) की बेटी की शादी थी। मंगलवार की रात बारात आई थी। बारात में कई महिलाएं भी शामिल थीं। महिलाओं ने टॉयलेट का पता लगवाया तो बताया गया कि घर की महिलाएं खेत में टॉयलेट जाती हैं। टॉयलेट घर में नहीं बना है। इतना सुनते ही दूल्हा आग-बबूला हो गया और उसने ससुर की पिटाई कर दी।

इसके बाद मामला बिगड़ गया और दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। दुल्हन के परिवार के लोग ग्रामीणों की मदद से बरातियों को बंधक बना कर दहेज में दी गई रकम की मांग करने लगे। उन्होंने कहा कि जब तक दहेज की रकम नहीं मिलेगी तब तक दूल्हा और उसके परिवार व अन्य बारातियों को नहीं छोड़ा जाएगा। मौके पर पहुंची पुलिस बरातियों को मुक्त कराकर पुलिस चौकी ले आई।

पुलिस चौकी में घंटों पंचायत चली। बुधवार को पूरे दिन चली पंचायत के बाद शाम को वर पक्ष ने कन्या पक्ष को पैसा दिया। इसके साथ ही कन्या पक्ष ने वर पक्ष का लाया हुआ सभी आभूषण वापस कर दिया। इसके बाद मामला सुलझा। गुस्साए ग्रामीणों ने दूल्हे की गाड़ी भी तोड़ डाली।

 

साभार: नव भारत टाइम्स

 

 

 

 

Miscellaneous

Who's Online

We have 3838 guests online
 

Visits Counter

781724 since 1st march 2012