Saturday, November 25, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

prefer your brain over heart

हमारे देश में पिछले कुछ समय से महिलाओं पर अत्याचार इतना बढ़ गया है कि दो साल की बच्ची से लेकर साठ साल की बुजुर्ग महिला भी सुरक्षित नहीं है।

समाचार पत्र खोलें या टीवी विभिन्न आयु वर्ग की लड़कियों के साथ हुए दुष्कर्म की कई खबरें मिलेंगी ज्यादातर नाबालिग लड़कियों की। एक नया ट्रेंड चला है छोटी बचिचयों के साथ बलात्कार जो दो साल की बच्ची से शुरू होता है। इतनी छोटी बच्ची क्या समझेगी। अपने को कैसे बचाएगी। अब तो सगे संबंधियों पर भी विश्वास करना मुशिकल होता जा रहा है। छोटी छोटी बचिचयां घर के बाहर खेलती हैं या कमरे में अकेली हों तो सगे संबंधी मौके का फायदा उठाते हैं।

बलात्कार की घटना घटने पर भी कुछ लोग लड़कियों को ही दोष देते हैं। कहते हैं कि लड़कियां इस तरह के डे्रस पहनती हैं जिससे लड़के आकर्षित होते हैं। क्या एक दो साल की लड़की किसी पुरूष को आकर्षित कर सकती है। उसे आकर्षण का मतलब पता है। सच्चाई तो यह है कि कुछ पुरूषों की हैवानियत भरी मानसिकता ही इस बर्बरता के लिए जिम्मेदार है। यह कैसे रूकेगी कोई नहीं जानता।

एक और खबर अक्सर सुनने को मिलती है - शादी का झांसा देकर बरसों लूटता रहा गर्लफ्रेंड की इज्जत। लड़कियां अपने शरीर को इतना सस्ता क्यों बनाती हैं। पन्द्रह सोलह साल की लड़कियों को उसके बाय फ्रेंड या जान पहचान का कोई लड़का शादी का वायदा करता , कहता है प्यार करता हूं और वह लड़की अपना शरीर सौंप देती है।घरवालों से छिपकर बार बार यह होता है। कुछ सालों के बाद लड़का शादी से मुकर जाता है। एक नाबालिग लड़की से शारीरिक संबंध बनाने के जुर्म में लड़के को सजा भी होती है लेकिन फिर भी सजा काटने के बाद लड़का ठाठ की जिंदगी जीता है और लड़की जिंदगी भर नरक भोगती है।नाबालिग लड़कियां तो नासमझ होती हैं पर जानबूझ कर बालिग लड़कियां भी यही गलती कर बैठती हैं।

सवाल यह है कि लड़कियों को शारीरिक संबंध बनाने की इतनी जल्दी क्यों है। आज की परिसिथति में लड़कियों को दिल से नहीं दिमाग से सोचना पड़ेगा। यदि कोई लड़का आपको ऐसा आफर देता है , अगर आप बालिग हैं और उसे पसंद करती हैं तो पहले विवाह करें तथा कायदे से शादी शुदा जिंदगी बिताएं।

नाबालिग लड़कियां विवाह पूर्व सेक्स का मोह त्यागकर अगर उस लड़के को पसंद करती हैं तो उसे आपके बालिग होने तक इंतजार करने के लिए कहें। बालिग होने पर विवाह करें। यदि लड़का आपसे सच्चा प्यार करता है , आपको चाहता है तो वह इंतजार करेगा और यदि वह आपके शरीर से खेलना चाहता है तो आपको छोड़कर किसी और को ढूंढ़ने निकल पड़ेगा।उसे तो अपनी भूख मिटानी है और लड़कियां इसी फंदे में पैर डाल देती हैं।

लड़कियों को लड़कों के इस जाल से बचना होगा। सारी बातें आपके घरवालों की जानकारी में होनी चाहिए।अपने बाय फ्रेंड या जान पहचान वालों को केवल फ्रेंड बनाए रखें अपने शरीर का मालिक न बनने दें। भावना में बहकर अपनी इज्जत और सम्मान को न खोएं।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

women empowerment

Who's Online

We have 1368 guests online
 

Visits Counter

751045 since 1st march 2012