Friday, November 24, 2017
User Rating: / 0
PoorBest 

shambhunath_institue_IIT_Tips

इलाहाबाद। आर्इ.आर्इ.टी. खड़गपुर तथा डाटसन के द्वारा देशभर में चलाये जा रहे उद्यमी जागरूकता अभियान के तहत शम्भूनाथ इन्स्टीटयूट आफ इन्जीनियरिंग एण्ड टेक्नोलाजी (एसå आर्इå र्इå टीå) में सेमीनार सम्पन्न हुआ। इस सेमिनार में वक्ताओं के रूप में यूनाइटेड नेशन्स कान्फ्रेंस आन ट्रेड एण्ड डेवलपमेंट प्रोग्राम फार इण्डिया के नेशनल डायरेक्टर अर्नब चक्रवर्ती, कोलिजिनिएविल नेटवर्क्स प्रा0 लि0 दिल्ली के संस्थापक पारितोष शर्मा, स्पीकवैल की मालिक व पी.एस.आर्इ.टी. कानपुर की डायरेक्टर कारपोरेट रिलेशन्स, शेफाली राज तथा सामाजिक उद्यमी व  मेधा के सह संस्थापक ब्योमकेश मिश्रा ने भाग लिया। वक्ताओं ने अपने ज्ञान व अनुभव के आधार पर विद्यार्थियों को उद्यमी बनने के टिप्स दिये।

 

shambhunath institue IIT Tips2shambhunath institue IIT Tips1

          वक्ताओं ने विद्यार्थियों से कहा कि वे नौकरी मांगने वाले न बनें बलिक नौकरी देने वाले बनें। यह समय की भी मांग है। उन्होंने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि सभी में उद्यमी बनने की सम्भावनाएं हैं बस उन्हें निखारने की आवश्यकता है।

shambhunath IITshambhunath IIT

इन्स्टीटयूट के सचिव डा0 के. के. तिवारी, निदेशक के. पी. सिंह, डीन स्टूडेन्टस वेलफेयर डी. पी. aअग्निहोत्री व डीन ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट जे. पी. मिश्रा ने अतिथियों को अंगवस्त्रम, बुके व स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया। मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आर. के. सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डा0 नमीर अल हसन ने किया। आर्इ.आर्इ.टी. खड़गपुर के छात्र सूरज श्रीवास्तव ने इस कार्यक्रम में कोआर्डिनेटर की भूमिका निभार्इ। उन्होंने आर्इ.आर्इ.टी. खड़गपुर में स्थापित एन्टरप्रन्योर सेल की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देशभर के 20 शहरों में इस प्रकार के सेमिनार आयोजित हो रहे हैं। इलाहाबाद उनमें से एक हैं और यहाँ पहली बार हुआ है। सेमीनार में एस.आर्इ.एम. के निदेशक डा0 श्रीष मिश्रा के अतिरिक्त नरेश अग्रवाल, आशुतोष श्रीवास्तव, निशा प्रजापति, शिवाली श्रीवास्तव आदि फेकल्टी मेम्बर्स भी उपस्थित रहें।

shambhunath IITshambhunath IIT

 

           इस सेमिनार में इन्स्टीटयूट के बी.टेक के जिन छात्र-छात्राओं ने सक्रिय भूमिका निभार्इ उनमें मनिका, अमित, गौरव, अंकित, स्तुति, प्रेरणा, शम्पा, शैफाली आदि हैं। विद्यार्थियों ने अपनी जिज्ञासाओं का समाधान भी किया।

Add comment

We welcome comments. No Jokes Please !

Security code
Refresh

youth corner

Who's Online

We have 2261 guests online
 

Visits Counter

750774 since 1st march 2012